Neha sharma, Story on 16-Jun-2019 11:37am | Matrubharti | Story Video

Published On : 16-Jun-2019 11:37am
"फादर्स डे" के अवसर पर एक पत्र पिता के नाम................

प्यारे पापा,
अगर कोई मुझसे यह पूछें कि मेरे दिल के सबसे ज्यादा क़रीब कौन है, तो मेरा जवाब होगा "मेरे पापा"। एक बेटी के लिए उसका पिता कितनी अहमियत रखता है शायद यह एक बेटी से बेहतर कोई नहीं समझ पाएगा। मेरे पापा आप हमारे छोटे से प्यारे से परिवार की वह आत्मा हो जिस की अनुपस्थिति में परिवार अर्थहीन हो जाता है। एक परिवार में पिता के महत्व को लफ्जों में बयां नहीं किया जा सकता हैं। क्योंकि एक पिता अपनी पूरी जिंदगी जो त्याग अपने संतान के चेहरे पर खुशियां लाने के लिए करता है ऐसा हर कोई कर पाए यह मुश्किल लगता है। पापा मेरी तो सारी खुशियां ही आप से जुड़ी हुई है। मैं अपने आपको तब बहुत खुशनसीब समझती हूँ। जब आप मेरी हर इच्छा को किसी भी तरह पूरा करते हो।

पापा आप मेरे केवल एक अच्छे पिता ही नहीं हो। बल्कि मेरे एक अच्छे दोस्त, एक मार्गदर्शक तथा एक गुरु भी हो, जो हमेशा हर राह पर मेरे साथ खड़े रहते हैं। पापा आप मुझे एक दोस्त की तरह हँसाते हो, एक मार्गदर्शक की तरह मुझे सही और गलत का फर्क समझाते हो और एक गुरु की तरह छोटी से लेकर बड़ी हर बात को सिखाते हो। आपने हमेशा मेरा हौसला बढ़ाया है। मुझे कोई भी नया काम करने के लिए प्रेरित किया है।

कभी-कभी तो मैं यह सोचने पर मजबूर हो जाती हूं कि पिछले जन्म में शायद ही मैंने कोई बहुत पुण्य के काम किए होंगे, जो मुझे आपके जैसा पिता मिला है। मेरा तो छोटा- सा दुख भी आप की रातों की नींद चुरा लेता है। जब कभी भी मेरी आंखों से आंसू की एक बूंद भी गिरती है, तो मुझे आपके माथे पर चिंता की लकीरें साफ दिखाई देती है।

पापा आप मेरे लिए इस दुनिया के सबसे अच्छे पिता हो। पापा अगर एक तरफ आप खड़े हो और एक तरफ मेरी सारी खुशियां खड़ी हो और यदि इन दोनों में से मुझे किसी एक को चुनना हो, तो मैं सिर्फ और सिर्फ आपको ही चुनूँगी। आपके जैसा पिता देने के लिए असीम कृपालु परमपिता परमेश्वर का हृदय की गहराइयों से धन्यवाद। मेरी तो ईश्वर से यही कामना है कि हर जन्म में इस बेटी को केवल और केवल आपके जैसा ही पिता मिले।

इसी आशा के साथ--------

आपकी प्यारी बेटी
नेहा कृष्ण भारद्वाज।

Happy Father's Day

1 Comments

Rakesh kumar pandey Sagar 1 month ago

वाह बेहतरीन

Related Videos

Show More