Hindi Thought videos by Neelima Kumar Watch Free

Published On : 06-Jul-2019 12:38am

143 views

नमस्कार दोस्तों !
       हमारे देश में लाखों ऐसे बच्चे हैं जो पढ़ना चाहते हैं मगर उनके पास किताबें ही नहीं हैं।  हम सभी का एक छोटा सा प्रयास, उन्हें किताबें उपलब्ध करा सकता है। बस हमें दो काम करने हैं - पहला हमें अपने बच्चों की किताबों को रद्दी वालों को नहीं बेचना है और दूसरा CIVIL BEINGS ORGANISATION  के इस VIDEO को ध्यान से सुनना है। यह वीडियो मुझसे किसी ने share किया था। बिना पैसा खर्च किए और बिना कहीं जाए हुए मात्र एक online form भरकर हम कैसे जरूरतमंद बच्चों तक किताबें पहुँचा सकते हैं,  यही इस video में बताया गया है। 
      एक विचार मेरे मन में भी आया है कि मात्र पुरानी किताबें ही क्यों ? हम नई किताबें, copy , pen , pencil, rubber , Geometry box, scale , school bags आदि चीजें हैं जो हम इस संस्था के द्वारा भिजवा सकते हैं। बहुत लोगों के साथ ऐसा होता है कि चाहते हुए भी वह सही पात्र, सही जगह नहीं चुन पाते या समयाभाव के कारण कुछ नहीं कर पाते और उनके विचार बस उनके मन में ही रह जाते हैं, तो ऐसे लोगों के लिए यह organization मददगार साबित हो सकती है क्योंकि इनका पूरा procedure  शीशे की तरह साफ प्रतीत हो रहा है। हमारा दिया सामान किसके पास पहुँचा है, ये भी हमें जानकारी मिल जाएगी। इसीलिए मात्र video share ना करके मैंने भी एक प्रयास किया है अपने विचारों को आप सब तक पहुँचा कर।
        दोस्तों! हाथ बढ़ाइए शिक्षा से जुड़ी चीजों को जरूरतमंद बच्चों तक पहुँचाइए।  इस video के साथ इसे copy paste  करके शेयर ही नहीं करना है बल्कि एक form हमें भी भरना है। मैंने तो भर दिया है अब आपकी बारी है।
                                                    धन्यवाद
                                                नीलिमा कुमार

3 Comments

Neelima Kumar 5 month ago

Thank you Albert ji

Jassi Albert 5 month ago

Good thinking

Jassi Albert 5 month ago

Absolutely right heart touching post i salutes you

Related Videos

Show More