Hindi Blog videos by Suneeta Gond Watch Free

Published On : 03-Sep-2022 09:09pm

191 views

एक मध्यमवर्गीय पिता अपनी बेटी को पाल- पोस और पढ़ा-लिखाकर बड़ा करता है। सच तो यही है कि बेटा और बेटी की परवरिश में बराबर का खर्चा आता है। फिर बेचारे पिता बेटी के लिए वर की तलाश करते है,
वर मिलने पर लड़के के घर में सोफे के कोने में दुबके हुए बैठे हैं, शादी लगभग तय हो जाती है, फिर लड़कें के बड़े भाई द्वारा लड़की के पिता के साथ में कागज का टुकड़ा पकड़ा दिया जाता है, बेचारा पिता पकड़ाई गई दहेज की लिस्ट को नम आंखों से पढ़ता है। लिस्ट देते समय लड़के के पिता और अन्य सदस्य पूछते हैं कि आपकी बेटी कितना पढ़ी है, पिता बोलते हैं जी स्नातक।
तारीफ मिलती है अरे वाह पढ़ाई में तो बहुत अच्छी है, लिस्ट देख लिजिए दहेज में पूरा सामान चाहिए कहते हुए आधे लोग उठ कर चले जाते हैं। तभी लड़के की मां कहती हैं हमारे बारातियों का स्वागत बहुत अछी तरह होना चाहिए, समाज में हमारी इज्जत है, आपकी हो या न हो, बेइज्जती बर्दास्त नहीं करेंगे। पिता चुपचाप लिस्ट लेकर इस उधेड़बुन में लिप्स आ जाता है कि इतने रूपयों का इंतजाम कहां से करें।
इसलिए आज भी हमारे देश में लड़कियों की शिक्षा पर घन खर्च करते समय माता पिता सोचने को मजबूर है कि पढ़ाए या शादी में खर्च करें।

1 Comments

vishvnath yadav videos on Matrubharti
vishvnath yadav 2 year ago

You are right 👍👍

Related Videos

Show More